टीवी के वो तीन अश्लील एडवरटाईजमेंट्स जिनपर सरकार को लगाना पड़ा बैन, देखें वीडियो

किसी भी प्रोडक्ट की मार्केटिंग के लिए एडवरटाईजमेंट हमेशा से ही महत्त्वपूर्ण साधन माने जाते रहे हैं. जहाँ पहले एडवरटाईजमेंट अखबारों और पत्रिकाओं में निकलते थे वहीं अब इनका काफी प्रसार हो चूका है. आज के जमाने में एडवरटाईजमेंट के लिए टेलीविज़न से लेकर इंटरनेट तक का प्रयोग हो रहा है.

ये तीन टीवी एडवरटाईजमेंट आपके दिमाग की बत्ती गुल कर देंगे, देखें वीडियो
Source

आप रोजाना अपने चारों ओर हजारों एडवरटाईजमेंट देखते होंगे. टीवी हो या इन्टरनेट या फिर अख़बार हर जगह आप तरह-तरह की कंपनियों का प्रचार देखते होंगे. लेकिन दिन पर दिन प्रचार बेहद ही बोल्ड और दिलचस्प होते जा रहे हैं.

दुनिया भर में इस तरह के प्रचारों ने कई बार तहलका मचाया और जमकर विवाद हुआ लेकिन फिर भी इस तरह के प्रचार दिन पर दिन बढ़ते ही गये. खासकर लड़कियों को किसी ऐसी विषय वस्तु की तरह इस्तेमाल किया जाता है जहाँ वो किसी सामान के प्रचार और बिक्री का चेहरा होती हैं.

आज हम आपको कुछ कंपनियों का ऐसा ही एडवरटाईजमेंट दिखाने जा रहे हैं जो ना ही मात्र बेहद आपत्तिजनक हैं बल्कि बेहद अश्लील भी हैं. इन्हें देखकर ऐसा लगता है जैसे ये किसी विषय वस्तु का प्रचार नहीं बल्कि किसी मॉडल का ही प्रचार हो.

वैसे आजकल के ज्यादातर प्रचारों की यही असलियत होती है. वो ना ही मात्र सामानों का प्रचार होते हैं बल्कि उन मॉडल लड़कियों को भी पूरी तरह से प्रसिद्ध कर देते हैं. दुनिया में ऐसी हसीनाओं की कोई कमी नहीं जिन्होंने प्रचार के जरिये बड़ा नाम कमाया और आज वो सफलता के ऐसे मुकाम पर हैं जहाँ पहुँचने का ख्वाब हर एक मॉडल देखती है.

वैसे ये ना ही मात्र प्रचार करने वालों की रणनीति होती है बल्कि लोग भी वास्तव में वही देखना चाहते हैं जो वो दिखाते हैं. हम आपको कुछ एडवरटाईजमेंट का ऐसा ही एक वीडियो दिखा रहे हैं जिसमें सभी के सभी ऐसे बनाये गये हैं जैसे वो प्रचार ना होकर एडल्ट डाक्यूमेंट्री हो.

देखें वीडियो :

NEXT > पर क्लिक कर अगले पेज पर देखें अगला वीडियो 

Advertisement
loading...