गधों के साथ ये क्या कर रहे हैं पाकिस्तानी, जानकर शर्म आएगी!

इंसानों के साथ गलत करने के लिए तो पाकिस्तानी बदनाम रहे ही है अब वह जानवरों के साथ ऐसा सलूक कर रहे हैं जिसके बारे में जानकर आपके आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहेगा.

पाकिस्तानी अक्सर अपनी अजीबोगरीब हरकतों के चलते दुनिया भर में चर्चा का विषय बने रहते हैं लेकिन इस बार पाकिस्तानियों ने जो किया है वो किसी भी उस इंसान का सर शर्म से झुका देगा जिसमें जरा सी भी इंसानियत बची होगी. इंसानों के साथ गलत करने के लिए तो पाकिस्तान बदनाम रहा ही है अब वह जानवरों के साथ ऐसा सलूक कर रहे हैं जिसके बारे में जानकर पाकिस्तानियों की मानसिक अवस्था पर दया आती है.

गधों के साथ ये क्या कर रहे हैं पाकिस्तानी, जानकर होश उड़ जायेंगे!
Source

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, पाकिस्तान में राजनीतिक पार्टियों के समर्थक अपने विरोधी नेताओं को नीचा दिखाने के लिए गधों को मारपीट कर एवं बुरी तरह घायल करके उनपर राजनीतिक संदेश लिख रहे हैं. एक घटना में एक गधे के ऊपर कार चढ़ाने का मामला भी सामने आया है. सोशल मीडिया पर इस घटना की काफी आलोचना हो रही है.

बताया जा रहा है कि, इस तरह से गधों को बुरे तरीके से घायल करके उनकी पीठ पर राजनीतिक संदेश लिखने से उनका तात्पर्य किसी नेता की गधे से तुलना करना है. ऐसे कई केस सामने आये हैं जिनमें गधों को बुरी तरह से प्रताड़ित किया गया. हाल ही में खबर आयी है कि उस गधे की मौत हो गयी जिसे इमरान खान के समर्थकों ने बुरी तरह से प्रताड़ित किया था.

आजकल पाकिस्तान में आम चुनावों का मौसम है जिसके जरिये देश का वजीरे आजम अर्थात प्रधानमंत्री चुना जायेगा. इस बार पाकिस्तान का चुनाव कई मामलों को लेकर चर्चाओं में है जिसमें से ज्यादातर नकारात्मक मामले ही चर्चा में रहे हैं.

पाकिस्तान के चुनाव में अब कुछ ही दिन बचे हैं इसलिए पाकिस्तान में चुनाव प्रचार आजकल चरम पर है. पूर्व क्रिकेटर और तहरीक ए इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान इस बार पाकिस्तान में प्रधानमंत्री पद के सबसे ताकतवर दावेदार माने जा रहे हैं. इमरान की पार्टी के कार्यकर्ता उनकी जीत के प्रति आश्वस्त हैं.

जिस तरह कुछ लोगों ने गधे के साथ ऐसा किया वैसे ही कुछ अति उत्साही समर्थक वही काम कुत्तों के साथ भी कर रहे हैं. इमरान खान की पार्टी तहरीक ए इन्साफ ने अपने एक ट्वीट में लोगों से अपील की है कि वो ऐसा ना करें.