संबंध बनाने से इंकार करने पर फेसबुक फ्रेंड ने कर दिया लड़की का मर्डर

Facebook Friend Kills Girl for refusing sex

सोशल मीडिया भले ही आज के जमाने में एक ट्रेंड बन गया हो लेकिन अक्सर यह लोगों की जिंदगियां भी बर्बाद करता है। फेसबुक के जरिए एक लड़के से दोस्ती में लड़की को जान गंवानी पड़ी। फेसबुक पर पहले फ्रेंडशिप हुई तो नजदीकियां बढ़ीं। लड़की से जिस्मानी संबंध कायम करने में असफल होने पर लड़के ने गला घोंटकर मारा डाला।

संबंध बनाने से इंकार करने पर फेसबुक फ्रेंड ने कर दिया लड़की का मर्डर

यह घटना महाराष्ट्र के नालासोपारा की है। आरोपी द्वारा लड़की की जूते के फीते से गला दबाकर हत्या करने की बात सामने आई है। पुलिस के मुताबिक 25 वर्षीय हरिदास निरगुड़े की पांच साल छोटी अंकिता से फेसबुक के जरिए दोस्ती हुई थी। दोनों चैटिंग के जरिए बातचीत करने लगे, जल्द ही दोनों की नजदीकी बढ़ने पर उनमें मुलाकात भी होने लगी।

बताया जाता है इन्हीं मुलाकातों के बीच हरिदास ने बीते रविवार(18 फरवरी) को लड़की को अपने नालासोपारा स्थित रूम पर बुलाया। लड़की पहुंची तो कुछ समय के बाद आरोपी ने शारीरिक संबंध बनाने की बात कही। लड़की ने समझाने की कोशिश की तो वह नहीं माना। विरोध करने पर लड़का जबरन शारीरिक संबंध बनाने की कोशिश करने लगा।

इसी घटनाक्रम के दौरान जब लड़की आरोपी की पकड़ से खुद को छुड़ाने लगी तो उसने गुस्से से आगबबूला हरिदास ने जूते के फीते से गला घोंटकर लड़की की हत्या कर दी। घटना से ध्यान भटकाने के लिए आरोपी ने घर से कुछ दूर सुनसान स्थल पर उसने लड़की की लाश फेंक दी। कुछ लोगों ने लाश फेंकते हुए देख लिया और पुलिस को सूचना दी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो आरोपी ने अपराध कुबूल कर लिया। यह घटना बताती है कि सोशल मीडिया के जरिए किस तरह दोस्ती के नाम पर लड़कियों के साथ अपराध की घटनाएं हो रहीं हैं।

इसीलिये सोशल मीडिया पर अगर आप हैं तो बेहद संयमित तरीके से ही उसका प्रयोग करें वरना आपको भी खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। खासकर ऐसे अजनबियों से दूर रहने में भी भलाई है जिनके बारे में आप बिलकुल भी नहीं जानते, चाहे वह लड़की हों या लड़का।

Advertisement
loading...