रामदेव के पास योगा सीखने गई थी महिला नेता, आश्रम में आ गया था एक युवक पर दिल

राजनीति और फिल्म जगत भले अलग क्षेत्र हों लेकिन अक्सर ऐसा भी होता है जब दोनों मिल जाते हैं. कुछ ऐसी ही है यह प्रेमकहानी

किसी ने सच ही कहा है जोड़ियां ऊपर वाला ही बनाकर भेजता है. यही कारण है कब किसका दिल किसपर आ जाय कुछ नहीं कह सकते. हम आपको आज एक ऐसी ही खूबसूरत प्रेम कहानी के बारे में बता रहे हैं जो है एक विधायक और एक अभिनेत्री की. जो कि, पहली बार योग गुरु बाबा रामदेव के आश्रम में मिले थे.

रामदेव के पास योगा सीखने गई थी महिला नेता, आश्रम में आ गया था एक युवक पर दिल
Source

ये प्रेम कहानी है दक्षिण की फिल्मों में काम करने वाली एक खूबसूरत अभिनेत्री और महिला नेता की जिन्हें योगा सीखना था. योगा सीखने के लिए वो विश्व प्रसिद्ध योग गुरु बाबा रामदेव के पास उनके आश्रम गई थी लेकिन उनके आश्रम में उन्हें एक युवक मिला जिससे उन्हें प्यार हो गया जिससे बाद में उन्होंने शादी भी की.

यहां हम जिस खूबसूरत अभिनेत्री एवं महिला नेता की बात कर रहे हैं वो तेलुगु फिल्मों में नजर आने वाली नवनीत कौर है. पंजाबी मूल की नवनीत एक सेना अधिकारी की बेटी हैं जिनका जन्म मुंबई में हुआ था. नवनीत की पहचान इंडस्ट्री में एक सफल मॉडल और अभिनेत्री की है.

रामदेव के पास योगा सीखने गई थी महिला नेता, आश्रम में आ गया था एक युवक पर दिल
Source

नवनीत को जिस युवक से प्यार हुआ उनका नाम रवि राणा है जो कि महाराष्ट्र राज्य से विधायक हैं. दोनों ने वर्ष 2011 में शादी की थी जो कि बेहद सामान्य रूप से सामूहिक विवाह मंडप में हुयी थी. उनके साथ ही उस मंडप में 3 हजार से ज्यादा जोड़ों की भी शादी हुई थी.

सामूहिक रूप से इतने सारे जोड़ों के विवाह का आयोजन होने के चलते उनकी शादी खासा चर्चा का केंद्र रही थी जिसमें बाबा रामदेव और एनसीपी नेता शरद पवार जैसी कई बड़ी हस्तियां शामिल हुयी थीं और जोड़ों को अपना आशीर्वाद दिया था. रवि राणा और नवनीत दोनों की ही बाबा रामदेव में श्रद्धा है.

अपनी फ़िल्मी पहचान से अलग नवनीत ने राजनीति में भी हाथ आजमाए हैं जिसमें उन्हें फ़िलहाल सफलता नहीं मिली है. नवनीत ने वर्ष 2014 में एनसीपी के टिकट पर लोकसभा चुनाव भी लड़ा था लेकिन यह चुनाव वह हार गयी थी. नवनीत के पति रवि फ़िलहाल निर्दलीय विधायक हैं.

 Fact Source : TOI