मशहूर पाकिस्तानी क्रिकेटर जिन्होंने अपनी बहनों से कर रखी है शादी

यह एक फैक्ट है कि, पाकिस्तान में ज्यादातर शादियाँ चचेरे रिश्ते के बीच ही होती है. वैसे यह इस्लाम में जायज है. क्योंकि इस्लाम में खून का नहीं दूध का रिश्ता माना जाता है.

पाकिस्तान में घर में ही शादियों की परंपरा है. पाकिस्तान की 80% से ज्यादा आबादी ने अपने घर में ही विवाह कर रखा है अर्थात अपने चचेरे ममेरे रिश्तेदारों में आने वाली बहनों से ही. यह एक फैक्ट है कि, पाकिस्तान में ज्यादातर शादियाँ चचेरे रिश्ते के बीच ही होती है. वैसे यह इस्लाम में जायज है. क्योंकि इस्लाम में खून का नहीं दूध का रिश्ता माना जाता है.

वो पाकिस्तानी क्रिकेटर जिन्होंने अपनी बहनों को ही बना लिया अपनी बीवी
Source

पाकिस्तान की ये परंपरा पाकिस्तानी सेलिब्रिटीज और फिल्मों सीरियलों में भी देखने को मिलती है, जहाँ रिश्ते में बहन लगने वाली लड़कियां ही अपने भाइयों की बीवी बनती है पाकिस्तान की बहु चर्चित फिल्म ‘बिन रोये’ भी ऐसे ही भाई बहन के प्यार पर आधारित थी जो कि पाकिस्तान की सबसे हिट फिल्मों में से मानी जाती है.

इसी तरह पाकिस्तान के कई क्रिकेटरों ने भी अपने घर में ही अर्थात बहनों से ही शादियाँ कर रखी हैं. हम आज आपको ऐसे ही कुछ पाकिस्तानी क्रिकेटरों के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने अपनी रिश्ते में लगने वाली बहन को ही अपनी बीवी बना लिया.

सईद अनवर – लुबना अनवर :

वो पाकिस्तानी क्रिकेटर जिन्होंने अपनी बहनों को ही बना लिया अपनी बीवी
Source

पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज रहे सईद अनवर ने अपनी चचेरी बहन लुबना अनवर से शादी कर रखी है. लुबना सईद के अंकल की बेटी थीं.

शाहिद अफरीदी – नादिया अफरीदी :

पाकिस्तान के विस्फोटक बल्लेबाज शाहिद अफरीदी ने भी अपनी चचेरी बहन नादिया अफरीदी से शादी कर रखी है. नादिया शाहिद के अंकल की बेटी हैं.

इसी तरह पाकिस्तान की कई सेलेब्रिटीज ने अपने घर परिवार में ही रिश्ते में लगने वाली बहनों से शादी कर रखी है. इसे इस्लाम बुरा नहीं माना जाता. खुद पाकिस्तानी लड़कियां भी ऐसी शादियों के प्रति सकारात्मक रुख रखती हैं.

हालाँकि यह भी एक तथ्य है कि, ऐसे रिश्तों में शादियों के काफी दुष्प्रभाव भी होते हैं. पाकिस्तान की बड़ी आबादी ऐसी ही शादियों के कारण अनुवांशिक रोगों से जूझ रही है.

Advertisement
loading...