कोलगेट के इस चमत्कारी नुस्खे से 1 मिनट में गायब हो जायेंगे आँखों के काले घेरे

खुद को सुंदर दिखाने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते, तरह-तरह की क्रीम फेसवाश से लेकर एक से बढ़कर एक सौंदर्य प्रसाधनों का प्रयोग करते हैं. लेकिन इन सब में कुछ ऐसा रह जाता है जो लाख क्रीम फेसवाश लगाने के बावजूद भी चेहरे की सुन्दरता पर दाग लगा देता है. वह है आँखों के नीचे के काले घेरे जिससे आज के समय में एक बड़ी आबादी पीड़ित है.

कोलगेट के इस चमत्कारी नुस्खे से एकदम से गायब हो जायेंगे आँखों के काले घेरे
Source

चेहरे की खूबसूरती में आँखों का सबसे बड़ा रोल होता है. इसलिए अगर उसके आसपास काले घेरे हो जायं तो पूरा चेहरा खराब और हमेशा थका-थका सा लगने लगता है. हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमे आँखों के काले घेरे को एक आसान से नुस्खे के जरिये एकदम से गायब करने की बात कही गई है.

जिस तरह से उस नुस्खे के बारे में बताया गया है उसके बारे में जान कर कोई भी चौंक जायेगा. इस वीडियो को अब तक लाखों लोग देख चुके है और इस पर अपनी प्रतिक्रिया भी व्यक्त कर चुके है. इस नुस्खे के बारे में हम आपको आगे विस्तार से बता रहे हैं.

बताया जाता है कि, इस नुस्खे का इस्तेमाल यदि आप चार से पांच दिन तक भी करते है तो आपकी आँखों के काले घेरे दूर होने के साथ साथ आपके चेहरे का निखार भी बढ़ जाएगा. इस नुस्खे को तैयार करने के लिए आपको एक कोलगेट, एलोवेरा जेल, एक विटामिन का केप्स्यूल और गुलाब जल की जरूरत पड़ेगी.

इन सभी उत्पादों को इकट्ठा करने के बाद आपको विटामिन के केप्स्यूल से तेल निकाल लेना है और इसमें आधा चम्मच एलोवेरा और आधा चम्मच गुलाब जल डाल कर मिलाना है. फिर इसका पेस्ट तैयार होने के बाद आपको थोड़ी सी रुई लेनी है और उसे थोड़ा सा भिगो कर उसमे थोड़ा सा पेस्ट लगा लेना है. इसके बाद इसे आँखों के काले घेरे पर लगाना है. गौरतलब है कि कोलगेट लगा कर उसे एक मिनट के बाद धो लेना है.

इसके बाद तैयार किये हुए पेस्ट से आँखों के काले घेरो पर दो मिनट के लिए मसाज करनी है. इसके इलावा आप इसे रात भर लगा कर सुबह भी धो सकते है. वीडियो में किये गये दावे के अनुसार, अगर इसका प्रयोग किया जाय तो इस नुस्खे से आँखों के काले घेरे जड़ से खत्म हो जाते हैं.

 अगले पेज पर वीडियो में देखें कैसे करना है कोलगेट का इस्तेमाल 

 NEXT > पर क्लिक कर जायें अगले पेज पर 

Advertisement
loading...