5 गाने जिन्होंने बनाया वर्ल्ड रिकार्ड

गाने तो बहुत बनते हैं पर कुछ गाने ऐसे भी होते हैं जो वर्ल्ड रिकार्ड बना जाते हैं और आये दिन बजते हैं

म्यूजिक का खुमार पूरी दुनिया में छाया हुआ है, आये दिन दुनिया के हर कोने में एक से एक गाने बन रहे हैं. हमारा भारत तो गीत-संगीत वगैरह के मामले में धरती का स्वर्ग माना जाता है जिसके संगीत की तुलना किसी अन्य से नहीं की जा सकती. लेकिन संगीत की लोकप्रियता की बात हो तो पश्चिमी और पूर्वी एशियाई संगीत भी आजकल अच्छा नाम कमा रहे हैं. हम आज आपको ऐसे ही पांच उन गानों के बारे में बता रहे हाँ जिन्होंने विश्व रिकार्ड बना दिया था.

5 गाने जिन्होंने बनाया वर्ल्ड रिकार्ड
Source

गंगनम स्टाइल

दक्षिण कोरियाई गायक पीएसवाई द्वारा गाया गया ये गाना पूरी दुनिया में लोकप्रिय हुआ था. यह यूट्यूब पर आने वाला ऐसा गाना था जिसने कई विश्व रिकार्ड तोड़ दिए थे. इस गाने को एक अरब से ज्यादा बार देखा गया था. ऐसा पहली बार था जब किसी गाने को यूट्यूब पर लोगों ने इतना ज्यादा पसंद किया था.

सी यू अगेन

विज खलीफा द्वारा गाया गया यह गाना पिछले दिनों काफी चर्चित रहा था क्योंकि इसने दुनिया में सब तक सबसे ज्यादा देखे गये गाने गंगनम स्टाइल को भी पीछे छोड़ दिया था. यह गाना सुपरहिट फिल्म फास्ट एंड फ्यूरियस के लिए गया गया था जिसने नया विषय रिकार्ड कायम किया.

वाका-वाका

5 गाने जिन्होंने बनाया वर्ल्ड रिकार्ड
Source

इस गाने को मशहूर पॉप गायिका शकीरा ने गाया था जिसे साउथ अफ्रीका में हुए फ़ुटबाल वर्ल्ड कप के लिए उन्होंने गाया था. शकीरा के इस गाने ने फ़ुटबाल प्रेमियों के बीच तो धूम मचाई थी साथ यह गाना पूरी दुनिया में सुना गया था.

ब्राजील

इस गाने को बेंगाबॉयज ग्रुप ने गाया था. उनके इस गाने ने पूरी दुनिया में धूम मचाई थी. ना ही मात्र ये गाना विदेशों में पार्टियों और समारोहों पर बजाय जाता है बल्कि भारत जैसे देशों में भी यह गाना लगभग हर डीजे पर बजता है.

लव मी लाइक

प्रसिद्ध गायिका एली गोल्डिंग का गाया यह गाना भी एक अरब से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इस गाने को भी लोगों ने काफी पसंद किया था. इस गाने के कई वर्जन भी बनी थे. गोल्डिंग ने खासतौर पर ये गाना फिल्म फिफ्टी शेड्स ऑफ़ ग्रे के लिए गाया था.

Advertisement
loading...