OMG! 11 साल की लड़की ने दिया बच्चे को जन्म, बाप है उसी का 14 वर्षीय सगा भाई

डॉक्टरों को जब पता चला कि, एक नाबालिक बच्ची माँ बनी है तो उन्होंने पुलिस को बुलाया ताकि बच्चे के बाप का पता लगाया जा सके लेकिन बच्ची से पूछताछ करने एवं जांच करने के बाद जब यह जानकारी सामने आयी कि, बच्ची का बाप कोई और नहीं बल्कि उसका बड़ा भाई ही है

दुनिया में आये दिन अजीबोगरीब केस होते हैं लेकिन कुछ ऐसे होते हैं जो ना ही मात्र बेहद आश्चर्यजनक होते हैं बल्कि दुनिया को सोचने पर मजबूर कर देते हैं. क्या आपको विश्वास होगा अगर आपको पता चले कि, एक 11 वर्षीय बच्ची माँ बन गयी है जिसने कि, एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया है. शायद नहीं क्योंकि यह उम्र बच्चियों के खेलने कूदने की होती है. इस उम्र में तो उन्हें अपने भूत, भविष्य और वर्तमान के बारे में सोचना भी नहीं सीखा होता. लेकिन ऐसा हुआ है.

OMG! 11 साल की लड़की ने दिया बच्चे को जन्म, बाप है उसी का 14 वर्षीय सगा भाई
प्रतीकात्मक चित्र Source

स्पेन की 11 वर्षीय बच्ची को जब पेट में दर्द हुआ तो उसे उसके माता-पिता उसे यह सोचकर अस्पताल ले गये कि, उसे शायद पेट में इन्फेक्शन हो गया होगा या फिर आम तरह का कोई दर्द होगा. लेकिन वह उस समय चौंक गए जब अस्पताल में उन्हें पता चला कि, उनकी 11 वर्षीय बच्ची माँ बनने वाली है.

द सन यूके की रिपोर्ट की माने तो बच्ची ने समय से पहले ही तब बच्चे को जन्म दे दिया जब उसे डिलीवरी रूम में ले जाया जा रहा था. इस घटनाक्रम में बच्चे और माँ दोनों ही स्वस्थ और अच्छे बताये जा रहे हैं. पैदा हुयी बच्ची का बाप 14 वर्षीय लड़का है जो कि लड़की का ही सगा भाई है. जिस समय दोनों में संबंध बने थे उस समय लड़के की उम्र 13 वर्ष थी.

बताया जाता है कि डॉक्टरों को जब पता चला कि, एक नाबालिक बच्ची माँ बनी है तो उन्होंने पुलिस को बुलाया ताकि बच्चे के बाप का पता लगाया जा सके लेकिन बच्ची से पूछताछ करने एवं जांच करने के बाद जब यह जानकारी सामने आयी कि, बच्ची का बाप कोई और नहीं बल्कि उसका बड़ा भाई ही है जो कि खुद नाबालिक है तो हर कोई हैरान रह गया.

इस घटना को स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपवाद बताया है. ज्ञात हो कि, स्पेन में पहले आपसी सहमति से संबंध बनाने की उम्र 13 वर्ष थी जो कि 2013 में बढ़ाकर 16 कर दी गयी है लेकिन इस तरह के मामले अपवाद हैं जिसमें संबंध बनाने वाले दोनों की ही उम्र आसपास हो.

पुलिस दोनों का और उसके बच्चे के डीएनए टेस्ट की तैयारी कर रही है हालाँकि कहा जा रहा है, डीएनए टेस्ट के बाद भी कुछ नहीं होगा क्योंकि दोनों ही बच्चों की उम्र आसपास ही है. स्पेन के कानून के मुताबिक ऐसे में अगर सहमति से कोई संबंध बनता है तो सजा का कोई प्रावधान नहीं है.

स्पेन की इस घटना की दुनिया भर में चर्चा हो रही है. इससे पहले 2010 में स्पेन के ही एंडालूसिया की एक 10 वर्षीय लड़की ने एक बच्चे को जन्म दिया था. ऐसा ही एक केस ब्रिटेन में सामने आया था जब एक 12 वर्षीय लड़का भी एक बच्ची का बाप बन गया था जिसकी दुनिया भर में काफी चर्चा रही थी. उस ब्रिटिश लड़के को आज भी सबसे कम उम्र का बाप माना जाता है.

Advertisement
loading...